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Wednesday, June 16, 2021

शिल्पा शेट्टी मुश्किल योगासन को करने का आसान तरीका दिखा रही है

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शिल्पा शेट्टी मुश्किल योगासन को करने का आसान तरीका दिखा रही है

शिल्पा शेट्टी मुश्किल योगासन को करने का आसान तरीका दिखा रही है

मुश्किल अभ्यास करना आसान और प्रयास योग्य दिखता है, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने प्रशंसकों को स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि वह एक नए “शिल्पा का मंत्र” के साथ आए और ईका पाडा राजकपोतासन या योग के एक पैर वाले राजा कबूतर मुद्रा में भिन्नता का प्रदर्शन किया। यदि Eka Pada Rajakapotasana आप कसरत को प्रक्षेपित करता है, तो इसे शिल्पा की तरह एक साधारण मोड़ देने का प्रयास करें, जिन्होंने न केवल इस मंगलवार को अपनी कल्याण लक्ष्य योजना पर बीन्स को फेंक दिया बल्कि आसानी से उस भिन्नता को खींच लिया जिसने हमें पसीने के लिए उत्साहित किया और भी पीस को हिट किया एक उबाऊ सप्ताहांत।
अपने सोशल मीडिया हैंडल में, शिल्पा ने खुद को योग आसन की नाखून की एक तस्वीर साझा की जो एक कल्याण की नोक को लेकर पढ़ी, “अनुशासन की कीमत हमेशा अफसोस के दर्द से कम होती है।” एक काले और ग्रे स्पोर्ट्स ब्रा को दान करने के समान छाया चड्डी की एक जोड़ी के साथ मिलकर, शिल्पा ने अपने बालों को खुला छोड़ दिया क्योंकि उसने स्पोर्टी लुक को देखा और बैठे योग आसन का प्रदर्शन किया।

“कोई भी एक लक्ष्य निर्धारित कर सकता है, कार्रवाई की योजना में चाक कर सकता है, और ‘कल’ (कल, लेकिन आज क्यों, लेकिन आज!) से बदलाव लाने का फैसला कर सकता है, शिल्पा ने कैप्शन में लिखा था। उन्होंने कहा, “कहा जाने वाला सबसे महत्वपूर्ण गुण उन लक्ष्यों और कार्रवाई की योजना पर कार्य करने के लिए अनुशासन है। एक बार जब आप फिट होने या व्यवसाय शुरू करने के लिए पर्याप्त अनुशासित हो जाते हैं, या बेहतर कल के लिए किसी भी लक्ष्य की दिशा में काम करते हैं; आप वहां आधी लड़ाई जीतते हैं। जब आप अपने सपनों को अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं, तो आप जितना निर्धारित करते हैं उससे अधिक प्राप्त करते हैं। कोशिश करने के लिए हमेशा बेहतर होता है और असफल होना बेहतर होता है। ”

योग के नीचे के कुत्ते की मुद्रा से, अपने बाएं पैर को आगे लाएं, इसे क्रॉसओवर करें और अपने बाएं पैर की एड़ी के साथ अपनी बाएं जांघ पर बैठें जो आपके दाएं कूल्हे को छूते हैं। अपने हाथों की जांघ पर आराम करने वाले छाती के साथ अपने हाथों को विस्तारित करते हुए आगे बढ़ें और झुकें।

श्वास लें और अपने दाहिने हाथ को वापस खींचें, अपने धड़ को उठाएं और दाएं पैर को धड़ की ओर लाने के लिए अपने दाहिने पैर को झुकाएं और दाएं पैर को दाहिने कोहनी में हुक करें। अपने कंधों को कान से दूर करें और अपने बाएं हाथ को अपने बाएं घुटने पर रखें।
सामने में टकटकी और मुद्रा को पकड़ते समय एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें। स्थिति को जारी करने से पहले कुछ मिनट के लिए इस मुद्रा में रहें।

लाभ:
एक कानूनी राजा कबूतर मुद्रा एक प्रभावी हिप सलामी बल्लेबाज अभ्यास है जो आंतरिक अंगों को भी उत्तेजित करता है, गहरे glutes, groins और psoas फैलता है जो मानव शरीर के कशेरुका स्तंभ और श्रोणि के पक्ष में एक लंबी मांसपेशी है। मूत्र विकारों के साथ मदद करने के अलावा, यह योग आसन पिरोफॉर्मिस को प्रभावित करता है और साइकिया दर्द को कम करता है।

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Rahul Singh
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